28 अप्रैल 2010

तो डेट बन जाएगी यादगार

पहली डेट पर जाते समय तमाम सवाल मन में होते हैं। हर बात पर लगता है कि ऐसा करना ठीक होगा या नहीं और इसी कन्फ्यूजन में अक्सर कुछ गड़बड़ हो जाती है। अगर इस सिचुएशन से बचना चाहते हैं, तो कुछ बातों को पहले से ही ध्यान में रखकर चलें। इस तरह ही आप साथ में अच्छा दिन एन्जॉय कर पाएंगे।

- अगर आप पहली बार किसी से मिल रहे हैं, तो सबसे पहला सवाल यही होगा कि मुलाकात की कहां जाए। वैसे, अधिकतर कपल्स इस मामले में मॉल को प्रेफर करते हैं। लेकिन जरूरी नहीं है कि आप जिसके साथ डेट पर जा रहे हैं, उसे भी मॉल या फिर रेस्तरां में जाना पसंद हो। दरअसल, कुछ लोग शांत जगह पर मिलना पसंद करते हैं, ताकि आराम से बात की जा सके। इसलिए आप अपने साथ दूसरे व्यक्ति की भी पसंद का ध्यान रखकर चलें।

- लड़के/ लड़कियां डेट के लिए अपनी ड्रेस सोचते समय भी बहुत कन्फ्यूज होते हैं। वैसे, पहली मुलाकात के लिए सिंपल व सोबर ड्रेस पहनें, ताकि आपका फर्स्ट इंप्रेशन अच्छा जाए। अक्सर लड़कियां ज्यादा खूबसूरत दिखने के लिए डार्क कलर व हैवी मेकअप करना पसंद करती हैं, वहीं लड़कों को भी ज्यादा रफ ऐंड टफ लुक फॉलो करने से बचना चाहिए।

- चूंकि आप लड़के/ लड़की को इंप्रेस करना चाहते हैं, इसलिए तय समय पर पहुंचें। इससे आपका इंप्रेशन अच्छा बनेगा और उसे भी लगेगा कि आप मिलने के लिए वाकई उत्सुक थे।

- डेट पर जाने से पहले अपने फ्रेंड की पसंद-नापसंद जान लें, ताकि मिलते वक्त आप इन बातों का ध्यान रख सकें। जाहिर है कि उसकी पसंद से चलने से आपकी इमेज अच्छी बनेगी।

- अगर आप पहली डेट पर ही फिल्म देखने का प्लान बना रहे हैं, तो लाइट मूवी देखें। आप कॉमिडी या रोमांटिक मूवी प्रेफर कर सकते हैं। इससे आप दोनों का मूड अच्छा रहेगा। अगर आपको ऐक्शन या हॉरर फिल्में पसंद आती हैं, तो भी आप अपनी पसंद को इग्नोर करके लाइट फ्लेवर की फिल्म ही देखें।

- फिल्म देखने में इतने मशगूल न हो जाएं कि साथ बैठे अपने फ्रेंड को ही भूल जाएं। इससे उसे लगेगा कि आप उसकी कंपनी इंजॉय नहीं कर रहे हैं। आप फिल्म के बीच-बीच में अपनी फ्रेंड से भी बात करते रहें।

- अगर आप डेट पर नर्वस फील कर रहे हैं, तो अपने फ्रेंड को जरूर बताएं। इससे वह आपकी फीलिंग्स को समझेगा और आपके असहज होने को वह अच्छी तरह समझ सकेगा।

- आप जब खाने का ऑर्डर करें, तो अपने फ्रेंड की पसंद जरूर जान लें। खाने व ड्रिंक में उसकी पसंद पूछते रहें। इससे उसे लगेगा कि आपकी उसकी बहुत केयर करते हैं और जाहिर है कि इस तरह आपकी दूसरी मुलाकात जरूर होगी।

- अपनी डेट की तारीफ करना न भूलें। तुम्हारी आंखें बहुत सुंदर है, ड्रेस का कलर तुम पर खिल रहा है, तुम्हारी स्माइल बहुत अच्छी है जैसी बातें आपकी दोस्ती को अच्छा बनाएंगी। लेकिन इस दौरान आपको ओवर होने की जरूरत नहीं है।

- वापस जाने के बाद अपनी डेट को एक प्यारा-सा मेसेज जरूर करें और उसे बताएं कि उसके साथ दिन बिता कर आपको कैसा लगा।