16 जनवरी 2011

फोरप्लेः सबसे सही शुरुआत

क्या आपको लगता है कि सेक्स आपके जीवन का बस एक नीरस हिस्सा बनकर रह गया है। इसके प्रति न तो आपके मन में कोई उत्सुकता है और न रोमांच... बल्कि आप इसे जैसे-तैसे रोजमर्रा के किसी काम की तरह निपटाना चाहते हैं। यदि हां, तो शायद आपको फोरप्ले के बारे में गंभीरता से सोचना होगा।

सेक्स महज रूटीन वर्क नहीं
फोरप्ले... यानी कि सेक्सुअल एक्ट अथवा संभोग से पहले की एक लंबी भूमिका और शायद हमारे सेक्स जीवन का सबसे अहम हिस्सा। विशेषज्ञों का मानना है कि सेक्स अथवा प्यार आपके जीवन में रोजमर्रा की किसी क्रिया से कहीं ज्यादा है। और दरअसल फोरप्ले ही सेक्स को एक रुटीन वर्क से अलग करता है और उसे स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक आनंददायक अनुभव में बदल देता है।

स्त्री-पुरुषः अलग-अलग मानसिकता
फोरप्ले की अहम भूमिका दरअसल स्त्री और पुरुष की भिन्न मानसिकता के चलते भी है। यह सच है कि पुरुष पलक झपकते सेक्स के लिए मूड में आ जाते हैं और तैयार भी हो जाते हैं। मगर यह स्त्रियों के संदर्भ में सच नहीं है। उनके भीतर प्यार की चिनगारी भड़कने में समय लगता है। फोरप्ले दरअसल सेक्स में दोनों को बराबर का भागीदार बनाने में मदद करता है। लिहाजा, इसके लिए जरूरी है कि अपने साथी में भी वैसी ही कामुकता और उत्तेजना पैदा करें जैसी कि आपके भीतर है।

सेक्स लाइफ में कुछ नया जोड़ें
फोरप्ले सिर्फ बेडरूम पर आपके बिस्तर का हिस्सा नहीं... बल्कि वह किसी भी प्रेमी जोड़े या दंपति के जीवन का अहम हिस्सा है। अपने पहले चुंबन को याद करिए। किस तरह वह आपके और आपके साथी में सिहरन भर देता था। अगली बार उसके जादू को महसूस करते हुए अपने होठों को साथी के होठों, गरदन या कानों के पास घुमाइये... और बस उसका असर देखिए।अपने पार्टनर के लिए सेक्सी से संदेश छोड़ें। उसके पर्स में, रात को ड्रेसिंग टेबल के शीशे पर या फिर चुपके से जेब में। मोबाइल पर कुछ गुदगुदाने वाले सेक्सी संदेशों का आदान-प्रदान करें... देखें किस तरह से सेक्स आपके लिए एक उबाऊ सी चीज़ नहीं बल्कि रिश्तों को नई तरो-ताज़गी से भर देता है।

कल्पनाशील और शरारती बनें
स्पर्श का प्यार से गहरा रिश्ता है। अपने स्पर्श के जादू से साथी को भी परिचित होने दें। उसमें कुछ नया जोड़ें। सुगंधित तेल से मसाज़, तेज शावर के नीचे साथ खड़े होना या फिर अंधेरे कमरे में सिर्फ हाथों से एक-दूसरे के होने को महसूस करना...कल्पनाशील बनिए। शरारती बनिए। कुछ नया करने की सोचिए। देखिए आपकी जिंदगी किस तरह से उमंगों से भर जाती है और आपके साथी में आपके लिए कैसी दीवानगी और कैसा जुनून पैदा करती है।

Related Posts with Thumbnails