11 सितंबर 2010

राखी सावंत ( Rakhi Sawant )


लीवुड की आइटम गर्ल यानी राखी सावंत किसी परिचय की मुहताज नहीं हैं। इस का कारण यह है की उन्हें हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहने का हुनर आता है। राखी सावंत और विवादों का चोलीदामन का साथ रहा है। कभी उन के बॉयफ्रेंड अभिषेक से उन का ब्रेकअप के कारण तो कभी मीका के चुम्बन विवाद से वे हमेशा लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचती रही हैं।

राखी ने फिल्मों में काम करने के बाद टीवी का रूख करते हुए कई शो किये, जिन से उन की लोकप्रियता खूब बढी। लेकिन 'राखी का स्वयंवर' शो के बाद घरघर में उन की चर्चा शुरू हो गई। यहाँ तक की उन्होंने टीवी पर स्वयंवर रचाने की नई प्रथा की शुरूआत की। राखी का जन्म 25 नवम्बर 1978 को मुंबई में हुआ। उन का नाम पहले कुट्टी  सावंत था।

विवादों का साया
राखी सावंत में दूसरों का ध्यान आकर्षित करने की विशेष योग्यता है। उन्होंने अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरूआत 1997 में 'अग्निचक्र' के साथ की। राखी के लिये यह कहना गलत नहीं होगा की हिट आइटम नंबरों और अलबमों में डांस की वजह से राखी आईटम डांसर के नाम से मशहूर हुईं।

इस के बाद फिल्मों में आइटम डांस के जरिये उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बना ली।

राखी सावंत का सब से विवादस्पद मुद्दा राखी और मीका चुम्बन रहा, जिस के बाद से विवादों ने उन का साथ नहीं छोड़ा। इस से पहले राखी का विवाद उन के बॉयफ्रैंड अभिषेक को ले कर रहा। काफी लम्बे समय तक राखी का अभिषेक के साथ अफेयर आखिरकार 'नच बलीए' शो के बाद ख़त्म हो गया।

बिग बौस रियलिटी शो में राखी सावंत का विवाद कश्मीरा शाह के साथ शुरू हुआ, जो अब तक चला आ राह है। अपने बडबोलेपन और तेज स्वभाव की वजह से आए दिन राखी किसी न किसी नए विवाद को जन्म दे देती हैं।

बनीं बिजनेस विमन
सेंसर बोर्ड ने राखी से कहा है की वे अपने ने अलबम के एक गीत से 'कमीनी' शब्द को हटाएं। इस बारे में राखी सावंत का कहना है की जब सेंसर बोर्ड एक पूरी फिल्म 'कमीने' को रिलीज होने दे सकता है तो मेरे वीडियो अलबम  से उन्हें क्या दिक्कत है।

विवादों और रियालिते शो में थकहार राखी आजकल बिजनेस विमन के नाम से जानी जा रही है। मुंबई में स्पा का बिजनेस शुरू कर चुकीं राखी अब प्रोडक्शन हाउस, डांस एकेडमी और रेकार्डिंग स्टूडियो भी खोलने जा रही हैं। इस स्टूडियो को ले कर अब राखी बड़ेबड़े सपने देख रही हैं। यही नहीं वे बाइबल पर सीरियल बनाए का फैसला भी कर चुकी हैं।

Related Posts with Thumbnails